औद्योगिक क्षेत्र की पुलिया और सड़क हुए जर्जर, भिलाई ट्रक-ट्रेलर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन

अनुराधा देवांगन

भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में दुर्ग कलेक्टर से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में एसोसिएशन की ओर से मांग किया गया है कि औ‌द्योगिक क्षेत्र हथखोज को जोड़ने वाली तांदुला नहर पर बनी एक मात्र पुलिया का संधारण तथा तिरंगा चौक छावनी से नहर पुलिया तक सड़क का पुनर्निर्माण किया जाय। ज्ञापन के माध्यम से कलेक्टर को अवगत कराया गया है कि औ‌द्योगिक क्षेत्र छावनी भिलाई और हैवी इंडस्ट्रियल एरिया व इंजीनियरिंग पार्क हथखोज आवागमन हेतु मुख्य सड़क के बीच एक मात्र तांदुला नहर पर बनी पुरानी पुलिया है। इस पुलिया से ही ट्रांसपोर्ट नगर हथखोज जुड़ा हुआ है। सैकड़ों उद्योग के माल परिवहन हेतु भारी वाहन भी इस मार्ग से आवागमन होता है।वर्तमान में दोनों औ‌द्योगिक क्षेत्र को जोड़ने वाली तथा आम जनता के आवागमन वाला मार्ग तथा नहर पर बना पुल काफी जर्जर हो चुका है। आये दिन जर्जर पुल और जर्जर सड़क पर भारी वाहन फंस जाते है, इसलिए आवागमन अवरुद्ध हो जाता है तथा इस मार्ग से आवागमन करने वाले नागरिको और कारखानों में काम करने वाले हजारों मजदूरों को काफी परेशानी होती है और आये दिन दुर्घटना हो रही है।


प्रतिदिन सैंकड़ों की संख्या में इस मार्ग और पुलिया से गुजरने वाले भारी माल वाहक वाहनों और हजारो नागरिकों तथा मजदूरों को राहत देने और औ‌द्योगिक क्षेत्र में आवागमन की उचित सुविधा के लिए तिरंगा चौक छावनी से नहर पुलिया तक सड़क के पुनर्निर्माण तथा नहर पुलिया के संधारण हेतु नगर निगम भिलाई के सक्षम अधिकारियो को निर्देश देकर अतिशीघ्र महत्वपूर्ण पुलिया का संधारण एवं तिरंगा चौक छावनी से तांदुला नहर पुलिया तक सड़क निर्माण के लिए ज्ञापन दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *