इंस्टाग्राम पर धूम मचाते हैं ये सेलिब्रिटी, टॉप 10 में शामिल है बस एक ही खान

इंस्टाग्राम पर इन दिनों इंफ्लुएंसर्स की तूती बोलती है। सोशल मीडिया की पावर इस कद्र बढ़ गई है कि लोग जन्म प्रमाण पत्र से भी जरूरी अब इंस्टा अकाउंट को मानने लगे हैं। भारत की बढ़ती आबादी की वजह से दुनियाभर के इंफ्लुएंसर इंडिया से संबंधित कंटेट पर ज्यादा फोकस करने लगे हैं। भारत की सोशल मीडिया मार्केट के बेताज बादशाह कोई और नहीं भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली हैं। इंस्टा पर 271 मिलियन फॉलोअर्स के साथ विराट कोहली को अब तक कोई रन आउट नहीं कर पाया है। सवाल है कि इतने बड़े लोकतांत्रिक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिर टॉप 10 में कौन से पायदान पर हैं। साथ ही किंग खान के फैंस ने उन्हें इंस्टा पर किस लेवल तक पहुंचाया है। चलिए सारे संस्पेंस को खत्म करते हुए आपको इंस्टा की दुनिया पर राज करने वाले इन सेलेब्स से मिलवाते हैं।

प्रियंका चोपड़ा 91.8 मिलियन फॉलोअर्स के साथ इंस्टा पर सर्वाधिक फॉलोअर्स वाली दूसरी सेलेब हैं। इसके बाद भारत के दिलों पर अपने हुस्न का डंका बजाने वाली श्रद्धा कपूर हैं। एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम पर 91.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 91.3 मिलियन फॉलोअर्स के साथ चौथे नंबर पर हैं। पांचवें नंबर पर 85.1 मिलियन फॉलोअर्स के साथ आलिया भट्ट काबिज हैं। मल्लिका ए हुस्न कैटरीना कैफ इस लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। 80.4 मिलियन फॉलोअर्स के साथ इंस्टा पर कैटरीना का दबदबा कायम है।



वहीं बेशरम रंग से सबको दंग करने वाली दीपिका पादुकोण के इंस्टा पर 79.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं। नेहा कक्कड़ भी अपनी आवाज के दम पर 78.7 मिलियन फॉलोअर्स के साथ आठवें पायदान पर हैं। कई खिताबों को अपने नाम कर चुकीं और कॉन्ट्रोवर्सीज को जन्म देने वाली उर्वशी रौतेला 73 मिलियन के साथ नौवें नंबर पर हैं। इतनी बड़ी लिस्ट में आपकी नजर लगातार अपने पसंदीदा खान का को ढूंढ रही होगी। बता दें कि 69.3 मिलियन फॉलोअर्स के साथ सलमान खान ऊर्फ भाईजान इस लिस्ट में दसवें पायदान पर हैं। वहीं बात करें शाहरुख खान की तो इंस्टाग्राम पर उनके महज 47.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *