UP में डाक कर्मचारी ने CBI की रेड के बाद की गोली मारकर आत्महत्या

उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर के मेन डाकघर में मंगलवार को CBI की रेड डाली. रेड और पूछताछ के बाद वहां के डाक अधीक्षक ने आत्महत्या कर दी. 20 अगस्त सुबह करीब 11 बजे 8 सदस्यों की CBI टीम ने डाकघर पर छापा मारा. करीब आठ घंटे तक टीम दस्तावेजों को खंगालती रही. छापेमारी के दौरान, टीम ने शाखा डाकपाल की नियुक्तियों, भ्रमण भत्ते, गबन और चार्जशीट से संबंधित फाइलों की भी जांच की.

सेवानिवृत्त कर्मचारी की शिकायत पर हुई कार्रवाई
मामले में सेवानिवृत्त कर्मचारी ने शिकायत की थी उसका भ्रमण भत्ता पास नहीं किया जा रहा है और अधिकारी 5 लाख रिश्वत की मांग कर रहे हैं. शुरुआत में डाकघर के अधिकारियों ने CBI की इस जांच को विजिलेंस टीम की नियमित ऑडिट का हिस्सा बताते हुए खारिज कर दिया था. हालांकि सीबीआई के अधिकारियों की तरफ से किसी भी तरह की जांच की पुष्टि अभी तक नहीं की गई है.

आत्महत्या का सुसाइड नोट

डाक अधीक्षक टीपी सिंह ने खुद करो गोली मारने से पहले WhatsApp ग्रुप्स में सुसाइड नोट शेयर किया. नोट में सिंह ने लिखा कि वह लगातार अपने साथी कर्मचारियों के दबाव में थे. साथी कर्मचारी उन्हें परेशान करते हैं और उन पर गलत काम करने का दबाव बना रहे थे. सुसाइड नोट में सिंह ने उन साथियों के नामों का भी जिक्र किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *