जादू टोने के शक में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या, नाबालिग सहित 5 आरोपी गिरफ्तार.

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के कसडोल थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम छरछेद में 4 लोगों की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। घटना में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जिसमें तीन पुरुष, एक महिला व एक नाबालिग शामिल हैं। घटना का प्रमुख वजह जादू-टोना का शक बताया जा रहा है।

आज के आधुनिक युग में भी लोगों की सोच वही दशकों साल पुरानी वाली रूढ़ि परंपरा के आधार पर ही चल रही है, तभी तो हाथ में स्मार्ट फोन धर लेने के बाद भी दिमाग में गंवारों वाली सोच पाल कर बैठे हैं. ऐसी ही रूढ़िवाद की एक खौफनाक घटना छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजर जिले के कसडोल थाना क्षेत्र के ग्राम छरछेद में घटी है जिसमें टोना जादू के संदेह में 5 लोगों ने मिलकर एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या कर दी. हत्या के आरोपियों में 5 लोग शामिल हैं जिसमें 3 पुरूष और एक महिला व नाबालिग शामिल है.

मामले का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि ‘कसडोल के ग्राम छरछेद में एक ही परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या की गई है। जिसमें चैतराम (34), यशोदा बाई (30), जमुना बाई (26) और एक दुधमुंहा बच्चा शामिल था. गांव के ही पांच लोगों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया है, जिनमें तीन पुरुष, एक महिला व एक नाबालिग लड़की शामिल है हत्या का प्रमुख वजह जादूटोना का शक है’ पुलिस के मुताबिक, आरोपी की एक लड़की की तबीयत खराब थी इलाज भी चल रहा था पर ठीक नहीं हो रही थी, जिससे उनके मन में आया कि इस तबीयत खराब के पीछे इस परिवार का हाथ है। इसे लेकर इन लोगों ने घर मे घुसकर हत्या कर दी। आरोपी रामनाथ, दीपक कुमार ,दिल कुमार, ललिता बाई और एक बालिका को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है.

बड़े शहर हो या फिर कोई छोटा गांव आए दिन किसी न किसी जगह से टोना टोटका के खौफनाक किस्से कहानियां सुनने को मिल ही जाती है, बदलते जमाने के साथ लोगों की ऐसी सोच में बदलाव होने की जगह और ऐसी दकियानूसी बातें घर कर रही हैं. आज के जमाने में लगभग लोगों के हाथ स्मार्ट फोन से लैस है लेकिन दिमाग स्मार्ट नहीं हो पा रहा है.

इस खबर के बारे में आपकी क्या राय है हमें कमेंट कर बताएं, और आप भी बनिए अपने क्षेत्र के पत्ररार जुड़िए पगडंडी खबर के साथ-

Clicks –

Join WhatsApp Group –

Facebook Page –

You tube –

Call – 9301257181

Pagdandikhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *