राजमिस्त्री हत्या केस में मुख्य आरोपी अब तक फरार, नाराज परिजनों और सर्व आदिवासी समाज ने किया विरोध प्रदर्शन

सीतापुर: तीन महीने से लापता सीतापुर क्षेत्र के बेलजोरा निवासी संदीप लकड़ा का शव विगत शुक्रवार को मैनपाट में चल रहे जल जीवन मिशन के एक पानी टंकी के नींव से बरामद किया गया था. अब तक इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर युवक के परिजन एवं सर्व आदिवासी समाज लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है। अब तक परिजनों ने पुलिस व प्रशासन ने शव का नहीं लिया है और मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं.

इस जघन्य हत्या के बाद अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे सर्वआदिवासी समाज एवं परिजनों से आज मैंने सीतापुर में मुलाकात की तथा पुलिस एवं प्रशासन से अपिल की है कि जल्द से जल्द फरार आरोपियों को पकड़ें और शव के अंतिम क्रिया हेतु परिजनों से चर्चा करें। किसी भी शव का अंतिम क्रिया नहीं किया जाना एक गंभीर बात है और पुलिस को तत्परता के साथ आरोपी को गिरफ्तार करना चाहिये.

राजमिस्त्री की हत्या कर टंकी की नींव में दफनाया, शव निकालने के लिए लगे दो जेसीबी – वीडियो You Tube

वारदात

7 जून को सीतापुर थाना के गांव उलकीया से राजमिस्त्री का काम करने वाले संदीप लकड़ा जो 7 जून से लापता था. उसकी तलाश उसके परिजन लगातार कर रहे थे लेकिन 8 जून को मुख्य आरोपी अभिषेक पांडे ने थाना सीतापुर में आकर यह शिकायत दर्ज कराई कि उसके कंसट्रक्शन साइट से छड गिट्टी व बिल्डिंग मटेरियल चोरी करके मृतक व उसका साथी विकास गायब हो गए है

मामले मे पुलिस ने विकास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया लोकिन संदीप लकड़ा गायब था. इस दौरान मृतक संदीप की पत्नी को कुछ मजदूरों ने बताया कि 7 जून को उसके पत् को ठेकेदार और दूसरे लोगों ने पीटा था और उसके बाद कार में जबरन बिठा कर ले गए. संदीप की पत्नी ने थाने में जाकर यह बात बताई व ठेकेदार पर हत्या का आरोप लगाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *