18 साल उम्र…काम पुलिस..बिना भर्ती के बन गया IPS अफसर.

Bihar Fake IPS

बिहार: जमुई से एक ठगी और धोखाधड़ी का अजीबो-गराब मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एक 18 साल के लड़के को गिरफ्तार किया है जो नकली आइपीएस अफसर वर्दी पहन कर घूम रहा था. लड़के का नाम मिथलेश कुमार है जो लखीसराय जिले से है. सिकंदरा थाना पुलिस ने उसे सिकंदरा शहर के बंधन बैंक के पास से उस वक़्त पकड़ा जब वह आईपीएस की वर्दी पहनकर घूम रहा था.

मिथलेश के पास से पुलिस ने एक नकली पिस्टल और पल्सर आरएस 200 बाइक बरामद किया है. पूछताछ पर युवक ने बताया कि 2 लाख रुपए देकर मैं IPS बना हूं. खैरा थाना इलाके के रहने वाले मनोज सिंह ने मुझे ये वर्दी दी थी. पिस्टल देते वक्त यह भी कहा था कि इसे संभाल कर रखना. गोली चली तो किसी की मौत भी हो सकती है. मिथलेश ने बताया कि मनोज से उसकी मुलाकात एक पार्क में हुई थी और 4 अगस्त को उसने 2 लाख रुपए मनोज को दिए. जब पुलिस ने पूछा कि उसकी ड्यूटी कहां लगी है तो मिथलेश के पास इसका कोई जवाब नहीं था.

पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में मामला ठगी और धोखाधड़ी का लग रहा है जिसमें और भी खुलासे हो सकते हैं.

गांव वालों ने मिथलेश को हैरत से दी बधाई

मिथलेश की उम्र मात्र 18 साल है, मां बाप ईंट भट्ठे में दिहाड़ी मजदूर हैं, 4 महीने पहले मिथलेश मांझी की शादी भी हुई थी. ठग ने मिथलेश के भोलेपन का फायदा उठा कर उसे पुलिस की वर्दी मात्र 2 लाख में बेच थी. IPS बनने की मेहनत से अंजान मिथलेश को वर्दी के आगे कुछ नजर नहीं आया, गरीबी से त्रस्त मां बाप को नौकरी की खुशखबरी देने मिथलेश भागते हुए आया और उनको पुलिस में भर्ती होने की खुशखबरी दी. मिथलेश की वर्दी देख गांव वालों ने उसे बधाई तो जरुर दी लेकिन सभी हैरान थे कि आखिर 2-3 में कोई पुलिस कैसे बन सकता है और वो भी IPS.

PagdandiKhabar

Twitter X

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *