शराबी पति ने बेरहमी से नई-नवेली दुल्हन को उतारा मौत के घाट, वजह जान हो जाएंगे हैरान

बिलासपुर: तीन महीने पहले जीन माता पिता ने अपनी बेटी को ससुराल विदा किया था, उन्होंने ये कभी नहीं सोचा था कि शादी के तीन महीने बाद ही उन्हें अपनी बेटी की अर्थी देखने को मिलेगी। जिन कंधों पर बिठाकर जिस गुड़िया को उन्होंने मेला घुमाया था आज उन्हीं कंधों पर उसे अंतिम विदाई देने होगी। शायद ही उन्होंने कभी सोचा था कि जिस आदमी के भरोसे वो अपनी बिटिया को सौंप रहे हैं वही खूनी-दरिंदा होगा। ये दिल दहला देने वाली वारदात मुंगेली की है। आरोपी ब्रम्हा साहू ने 20 अगस्त को दुपट्टे से अपनी पत्नी मनीषा का गला घोंट दिया। सात फेरे लेकर जिस पत्नी का हमेशा ख्याल रखने की कसमें खाई थीं, उसी को मौत की नींद सुला दिया।

एसीपी पंकज पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंगेली के हीरालाल वार्ड की निवासी शकुंतला ने 22 अगस्त को एक शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत के मुताबिक उनकी बेटी मनीषा साहू की पूरे रीति-रिवाजों के साथ ब्रम्हा साहू निवासी तिलक वार्ड मुंगेली से शादी रचाई गई थी। ब्रम्हा शादी के बाद आए दिन शराब पीकर मनीषा के साथ मारपीट करता था। 20 अगस्त को मनीषा ने खुद फोन करके भी इसकी सूचना दी थी। मृतका ने बताया था कि कैसे उसका पति नशे में धुत्त होकर ना केवल मारपीट और गाली-गलौज कर रहा है बल्कि जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। सूचना मिलते ही जैसे ही सब ब्रम्हा के घर पहुंचे तो देखा कि वहां कोई भी मौजूद नहीं है। आसपास के लोगों से जब पूछताछ की गई तो पता चला कि मनीषा को जिला अस्पताल मुंगेली ले जाया गया है। जब सभी लोग मुंगेली पहुंचे तो भी मनीषा से नहीं मिल पाए क्योंकि उसे सिम्स अस्पताल, बिलासपुर रेफर कर दिया गया था।


19 साल की मनीषा को अस्पताल में ही डॉक्टरों द्वारा मृतक घोषित कर दिया गया। मामले को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी गिरिजा शंकर जायसवाल, एएसपी पंकज पटेल और एसडीओपी एसआर घृतलहरे के निर्देश पर तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी के घर पर दबिश दी और उसे हिरास्त में लिया। आरोपी मेमोरंडम कथन के मुताबिक 20 अगस्त को मृतका के साथ मारपीट कर, दुपट्टे से उसके गले को घोंटा गया था। 23-24 अगस्त की मध्यरात्रि को मृतका की मौत सिम्स अस्पताल, बिलासपुर में हो गई। पुलिस द्वारा घटना के दौरान इस्तेमाल किया गया दुपट्टा और बेल्ट जब्त कर लिए गए हैं। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसे न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *