क्या आप भी किसी काम से पहले खाते हैं दही-चीनी?

जब भी अपने घर से किसी शुभ काम के लिए जाते हैं तो पीछे से अपने किसी खास की आवाज आती है “दही-शक्कर खा कर जाना,” लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि आखिर घर के लोग दही-शक्कर खाकर घर से निकलने की सलाह क्यों देते हैं? अगर आपको इसका जवाब नहीं पता तो हम बताते हैं की लोग आखिर दही शक्कर खिला कर घर से बाहर क्यों भेजते हैं.

जब भी हम परीक्षा, इंटरव्यू, या किसी खास काम के लिए घर से बाहर जाते हैं तो मुंह मीठा कर घर से निकलते हैं, इसके लिए दादी-नानी की पहली प्राथमिकता दही-शक्कर होती है, उनका मानना है की दही शक्कर खाना शुभ होता है, लेकिन क्या सच में दही शक्कर खाना शुभ होता है या नहीं? जानिए

दही-शक्कर खाना हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण प्रथा की तरह है. ऐसा इस लिए क्योंकि ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इससे चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है, कुंडली का भाग्य पक्ष भी मजबूत होता है और दिमाग भी संयमित रहता है. इससे व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलती है.
साथ ही दही सेहत के लिए भी काफी अच्छा होता है, दही में कई प्रकार की विटामिन्स भी पाए जाते हैं जो शरीर को स्वस्थ्य रखता है, तो अब जब भी घर से बाहर जाएं तो दही-शक्कर खा कर जरुर जाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *