जीएडी कॉलोनी बलौदा में चोरों ने सूने मकान को बनाया निशाना, नकदी एवं लाखों का जेवर पार

बलौदा:- विकासखंड मुख्यालय बलौदा अंतर्गत जीएडी कॉलोनी में कई शासकीय अधिकारी कर्मचारी निवासरत है। राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी सहित अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी जीएडी कॉलोनी बलौदा के एफ टाईप, जी टाईप एवं एच टाईप में परिवार सहित रहते हैं।

रविवार अवकाश होने के कारण अधिकांश कर्मचारी शनिवार को अपने गृहग्राम या जरूरी काम को लेकर बाहर चले जाते हैं। इस शनिवार भी अपने मकान में ताला जड़कर बाहर गए हुए थे। जिसका फायदा उठाते हुए बीते शनिवार की रात यहां चोरों ने ताला लगे पांच सूने मकान का ताला तोड़कर आलमारी एवं अन्य जगह पर रखे लाखों रूपए के सोने चांदी के जेवरात सहित नकदी की चोरी कर दरवाजे को खुला छोड़ रफूचक्कर हो गए। जीएडी कॉलोनी में निवासरत लोगों ने बताया कि चोरों ने तहसील बलौदा के नायब तहसीलदार, पंचायत विभाग के इंजीनियर, छात्रावास अधीक्षक एवं दो शिक्षकों के मकान को अपना निशाना बनाया है। जिनके घर से अज्ञात चोरों ने लाखों रूपए के सोने चांदी के जेवरात एवं नकदी की चोरी की घटना को अंजाम दिया है। बीते रात्रि चोरों द्वारा पांच घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद कॉलोनी में हड़कंप मच गया है और सभी कॉलोनीवासी इस घटना डरे सहमे हुए हैं एवं रात में चौकन्ना रहने की बात की जा रही है। सुबह घटना की जानकारी होने पर कॉलोनीवासियों ने पुलिस थाना बलौदा को सूचना दी। वहीं जिन कर्मचारियों के मकान में चोरी की घटना हुई है उन्हें भी मोबाईल में कॉल कर सूचना दी गई जिसे सुनकर वे सभी हतप्रभ हो गए एवं दौड़ते भागते अपने-अपने घर पहुंचे।

फिलहाल बलौदा पुलिस अज्ञात चोरों की पतासाजी में जुटी हुई है। उनके द्वारा स्थल का मुआयना किया गया। वहीं सूचना पर जांजगीर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं एसडीओपी डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे एवं सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया। जिसमें नकाबपोश चार व्यक्ति नजर आए। खोजी कुत्ता की मदद ली जा रही है जो कमरे में घुसी एवं कॉलोनी के घूमते हुए भटक गई। गौरतलब हो कि अज्ञात चोरों द्वारा सभी घरों के दरवाजे में लगी कुंडी को काटा गया है और आलमारी का लॉक तोड़कर उसमें रखे सामानों को बिखेर दिया गया है। ज्वेलरी एवं नकदी को लेकर फरार हो गए हैं। पुलिस थाना अमला दिन भर घटना स्थल पर मौजूद रहे एवं उनके द्वारा पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *