Chhattisgarh Breaking: फैक्ट्री में कोयला बंकर गिरने से हुआ बड़ी दुर्घटना, चार मौत और कई मजदूर फंसे

छत्तीसगढ़: राज्य के सरगुजा जिले में मां कुदरगढ़ी एल्यूमिना प्लांट में दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. प्लांट के कोयला बंकर के गिरने से लगभग दस मजदूर उसके नीचे दब गए इस हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई है, बंकर में अभी भी कई मजदूर दबे हुए हैं जिसके बाद संभावना है कि मौत का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है. हादसे के बाद से प्लांट में रेस्क्यू का काम लगातार जारी है.

वीडियो सोर्स -ANI

जानकारी के अनुसार, बतौली क्षेत्र के ग्राम शिलसिला में स्थित मां कुदरगढ़ी एल्यूमिना बॉक्सइट फैक्ट्री में उस वक्त हड़कंप मच गया जब 3 टन क्षमता वाला बंकर अचानक गिर गया. जिसकी चपेट में आने से घटनास्थल पर ही झारखंड के एक युवक की मौत हो गई जिसका नाम अभी पता नही चल पाया है, जबकि कई लोगों के दबे होने का अनुमान लगाया जा रहा हैं. घटना के बाद तत्काल घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर लाया गया था. जहां डॉक्टरों ने जांच के उपरांत दो लोगों को मृत घोषित कर दिया है। मृतक मध्यप्रदेश के मंडला के रहने वाले मनोज और प्रिंस राज बताए जा रहे है.

अभी दुर्घटना के सही कारणों का पता नहीं लग पाया है. हादसे की जगह पर स्थानीय प्रशासन के अलावा ग्रामीण भी काफी संख्या में जुटे हुए हैं. हालांकि बंकर के नीचे और भी मजदूर दबे होने की संभावना बनी हुई हाँ जिनको निकालने के लिए जेसीबी और अन्य मशीनों का उपयोग किया जा रहा है. हालांकि बॉयलर गर्म होने के कारण रेस्क्यू में अड़चन पैदा हो रही है.

झोलाछाप डॉक्टर के इंजेक्शन ने छीन ली दो मासूम जिंदगी, जिला प्रशासन की कार्रवाई पर बड़ा सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *