प्रभारी से मारपीट करने वाला बदमाश संतानू सांडे गिरफ्तार, पुलिस ने निकाला जुलूस

मुश्ताक़ मोहम्मद

शनिवार के दिन बलौदा में माहौल उस वक्त गरमा गया जब एक झगड़े में कुछ लोगों ने मामला सुलझाने पहुंचे पुलिस अधिकारियों को ही पीट दिया. इस दिन बलौदा में थाने के पास ही खचाखच भीड़ थी, भीड़ की वजह है यहां होने वाला साप्ताहिक बाजार शाम होने की वजह से यहां लोगों का हुजूम भी कुछ ज्यादा ही था और इस दिन वहां मौजूद लोगों जो देखा उस पर तत्काल यकीन कर पाना उनके लिए भी थोड़ा मुश्किल था.
जब जनता की सुरक्षा करने वाली पुलिस को ही सरेआम हिंसा का शिकार होना पड़े तो इस पर यकीन कर पाना जरा मुश्किल होता है. घटना कुछ ऐसे हुई कि बलौदा के पास बिरहगनी गांव का विवेक सांडे अपने कुछ लोगों के साथ काठापाली गांव में रहने वाले एक परिवार पर अचानक हमला कर मारपीट कर रहा था. इस दौरान झगड़ा शांत कराने पहुंचे थाना इंचार्ज(TI) अशोक इंचार्ज और एक अन्य आरक्षक पर भी इसने हाथ उठा दिया. घटना को अंजाम देने के बाद विवेक सांडे और घटना में शामिल उसके परिवार के अन्य सदस्य फरार हो गए थे जिसके बाद से बलौदा पुलिस इनकी तालाश में जुटी हुई थी.

बुधवार 21 अगस्त को एक आरोपी शंतनु सांडे पुलिस की गिरफ्त में आ गया और पुलिस ने आरोपी शंतनु को पकड़ने के बाद उसका सरेराह जुलूस निकाला. मुख्य आरोपी विवेक सांडे अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है और बलौदा पुलिस उसे ढूंढ रही है.

View this post on Instagram

A post shared by पगडंडी खबर (@pagdandikhabar)

पूरा मामला..

17 अगस्त को आरोपी विवेक सांडे के भतीजे और काठापाली निवासी शैलेंद्र कुर्रे के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई हुई थी, बच्चों की लड़ाई ने तत्काल ही हिंसक रूप ले लिया और बात गाली गलौच और मारपीट में बदल गया और इस लड़ाई में दोनों तरफ के परिवार वाले शामिल होते चले गए…और बीच बचाव में आए पुलिस वाले भी पिट गए.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 18.08.2024 को घटना से आहत शैलेन्द्र कुर्रे एवं उसके परिवार वाले रिपोर्ट दर्ज कराने थाना बलौदा आए थे, जिसे बलौदा पुलिस द्वारा चिकित्सा मुलाहजा कराने शासकीय अस्पताल बलौदा ले जाया गया था. शैलेंद्र कुर्रे और उसके परिजन जब मुलाहजा कराकर वापस आ रहे थे तभी दोपहर करीबन 02.30 बजे रास्ते में मुख्य आरोपी विवेक सांडे व शंतनु साण्डे अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर आरक्षक का मोटर साइकिल रोक कर आहत शैलेन्द्र कुर्रे से गाली गलौच करते हुए मारपीट करने लगा, मारपीट करने पर आरक्षक गोवर्धन ने मना किया तो उससे भी गाली गलौच करते हुए मारपीट करने लगे. आरक्षक ने अपने बचाव के लिए तत्काल थाना बलौदा आया और घटना के संबंध में थाना प्रभारी निरी. अशोक वैष्णव को बताया जिस पर तत्काल थाना प्रभारी और अन्य स्टाफ घटना स्थल पहुंचे वहां देखे कि आरोपी शंतनु साण्डे अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर आहत् शैलेन्द्र कुर्रे को मारते हुए बजरंग चौक की तरफ आ रहे थे। तभी थाना बलौदा प्रभारी अशोक वैष्णव द्वारा बीच बचाव किया तो टीआई को भी गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट कर वहां से भाग गये.

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए विवेक शुक्ला पुलिस अधीक्षक जांजगीर के निर्देशन में आरोपियों की पतासाजी के लिए थाना स्तर से तत्काल टीम गठित किया गया. विवेचना के दौरान फरार आरोपियों की लगातार पतासाजी की जा रही थी इसी क्रम में मुखबिर से सूचना मिली की आरोपी अपने घर पर छिपा है, जिसको पकड़ने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार जायसवाल के कुशल मार्गदशन में आरोपी शंतनु सांडे पिता मोहित राम साण्डे उम्र 37 साल निवासी अमरपुर बिरगहनी वार्ड नं.10 को घेराबंदी कर पकड़ा. पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार करने पर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है. प्रकरण में अन्य आरोपीगण फरार है जिनकी लगातार पतासाजी की जा रही है। मिलने पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *