आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री. केजरीवाल ने दिया इस्तीफा.

Atishi marlena

बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट से कुछ शर्तों को मानने की बात पर AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाला मामले में जमानत दी गई थी जिसके बाद 15 सितंबर को आम आदमी पार्टी कार्यालय से केजरीवाल ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा था कि 2 दिन बाद वो सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे. आज अरविंद केजरीवाल ने पद से इस्तीफा दे दिया है जिसके बाद आप विधायक दल की बैठक के बाद नए सीएम के लिए आतिशी मार्लेना का नाम सामने आया है. अब अगले चुनाव तक आतिशी मार्लेना दिल्ली की मुख्यमंत्री होंगी. अपना पद छोड़ने के बाद अरविंद केजरीवाल ने ही आतिशी का नाम सामने रखा था.

कब होगा शपथ ग्रहण?

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी मार्लेना को विधायक दल का नेता चुना गया है, सभी विधायकों ने आतिशी के नाम के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. अब आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी. आपको बता दें की दिल्ली सरकार में अभी कोई डिप्टी सीएम के पद पर आसीन नहीं होगा. आतिशी विधानसभा के विषेश सत्र के दौरान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. विधानसभा का विषेश सत्र 26 से 27 सितंबर तक चलेगा.

दिल्ली की सत्ता में तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी आतिशी

आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं. वे अरविंद केजरीवाल कैबिनेट में सबसे हैवीवेट मंत्री रही हैं. उनका नाम सबसे आगे चल रहा था.

Pagdandi Khabar Twitter X

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *