पतली गलियों में अतिक्रमण से परेशान हुए बलौदा निवासी, क्या दुर्घटना के बाद प्रशासन देगा ध्यान?

हम आए दिन देश के कई गांव या शहरों में 1 इंच जमीन के लिए हुए विवाद के बारे में सुनते और देखते आए हैं कि कैसे लोग अपनी निजी जमीन के छोटे से टुकड़े तक के लिए किसी से मारपीट या हत्या या तक करने से बाज नहीं आते हैं. आप अपने आसपास किसी क्षेत्र में बरबस ही निकल जाएं तो वहां भी लोग अपने घरों के सामने चौरा या अहाता बना कर जमीन कब्जाने की जुगत में लगे हुए दिख जाएंगे. ये लोग वे होते हैं जिन्हें दूसरों की परेशानी ने कोई मतलब नहीं रहता है, चाहे इनकी वजह से कई दुर्घटना का शिकार ही क्यों ना हो जाएं.

जांजगीर चांपा जिले का एक ब्लॉक है बलौदा. इस इलाके में मेन रोड को छोड़ दिया जाए तो फिर अंदर बस्ती की हालात इतनी खराब है जहां पर 2 मोटर सायकल का एक साथ चल पाना संभव नहीं लगता. यहां पर निवासियों द्वारा अपने घर के सामने बड़े बड़े अहाते, चौरा का निर्माण कर दिया गया है. जिसकी वजह से उन रास्तों पर चल रहे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. बलौदा का ही एक इलाका है वार्ड क्रमांक 8 जहां पर लोगों ने अपने घरों के बाहर की जमीन पर अवैध निर्माण कर दिया है. और वहां बने सीसी रोड की चौड़ाई को कम कर दिया गया है. जमीन हथियाने की जुगाड़ में लगे इन लोगों की ओर प्रशासन का ध्यान अब तक नहीं गया है जिसका फायदा ये भरपूर उठा रहे हैं. सड़क के ऊपर इनके अवैध निर्माण की वजह से किसी के साथ भी बड़ा हादसा हो सकता है.

समस्या से परेशान लोगों ने सीएमओ को भेजा पत्र

बलौदा के वार्ड नंबर 8 में कुछ लोगों के द्वारा कराए गए अवैध निर्माण से परेशान होकर कुछ बलौदा निवासियों ने सीएमओ को ज्ञापन सौंप कर इस मामले के अवगत कराया है साथ ही अतिक्रमण के मामले में संज्ञान लेने का अनुरोध किया है.

आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री. केजरीवाल ने दिया इस्तीफा.

Pagdandi Khabar Twitter X

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *